राजनीति

त्रिपुरा में कांग्रेस को बड़ा झटका, अध्यक्ष ने दिया इस्तीफा

नई दिल्ली
 त्रिपुरा कांग्रेस में कुछ ठीक नहीं चल रहा है। लगातार विरोध के बाद आखिरकार प्रदेश अध्यक्ष प्रद्योत बिक्रम किशोर देबबर्मन ने पद से इस्तीफा दे दिया है। प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफा के ऐलान के साथ ही देबबर्मन ने पार्टी आलाकमान पर निशाना साधा है।

बर्मन ने कहा है कि भ्रष्ट लोगों को पार्टी में बड़े पदों पर शामिल कराया जा रहा है। वो सहज महसूस नहीं कर रहे थे इसलिए पद छोड़ रहे हैं। उन्होंने ये भी लिखा है कि इस्तीफे के बाद वो सुकून महसूस कर रहे हैं।

यही नहीं प्रद्योत ने ट्विटर पर एक बायान भी जारी किया। इस बयान में उन्होंने कहा है कि दिन की शुरुआत मैं झूठ बोलने वालों और अपराधियों को बिना सुने कर रहा हूं, मुझे ये फिक्र नहीं है कि मेरा कौन सा साथी मुझे ही पीठ में छुरा भोंप दे।

ना आज आज मुझे गोलबंदी करनी पड़ रही है और ना ही हाई कमान से ये सुनना पड़ रहा है कि कैसे भ्रष्ट लोगों को पार्टी के ऊंचे ऊंचे पदों पर बिठाया जाए।

बर्मन यहीं नहीं रुके उन्होंने कहा, वे भ्रष्ट और अपराधियों को पार्टी में ऊंचे पदों पर बिठाने को तैयार नहीं थे। इसलिए बहुत कुछ सहना पड़ा। मैं इस सबसे हार गया क्योंकि मैं अकेला था इसलिए इन सब से जीत भी नहीं सकता था। अब मैं हल्का महसूस कर रहा हूं।

आपको बता दें कि बर्मन को पिछले साल अगस्त में कांग्रेस ने पार्टी की त्रिपुरा ईकाई का अध्यक्ष नियुक्त किया था। देबबर्मन का परिवार पुराने समय से राजनीति में है और उनका काफी प्रभाव माना जात है। प्रद्योत के पिता किरीट देबबर्मन और मां दोनों ही सांसद रहे हैं।

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment