छत्तीसगढ़

तंबाकू खाने और धूम्रपान करने वालों का काटा गया चालान

बिलासपुर
जिले को तंबाकू मुक्त बनाने के लिये तंबाकू निषेध जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। अभियान की इस कड़ी में आज शहर के बड़े चौक-चौराहों पर जागरूकता कार्यक्रम के साथ ही चालानी कार्यवाही की गई। प्रदेश में पहली बार इस तरह की कार्यवाही शुरू की गई है।

चालानी कार्यवाही सुबह 11 बजे से दोपहर 2 बजे तक की गई। जिसमें शहर के 10 बड़े चौक – सीएमडी चौक, गुरूनानक चौक, गांधी चौक, सीपत चौक, अग्रसेन चौक, मानसरोवर चौक, व्यापार विहार चौक, नेहरू चौक, श्रीकांत वर्मा मार्ग चौक और मंगला चौक में एनसीसी के कैडेट्स, खाद्य निरीक्षक, औषधि निरीक्षक और यातायात निरीक्षकों द्वारा कोटपा अधिनियम 2003 के धारा 4 अंतर्गत सार्वजनिक स्थल पर धूम्रपान व तंबाकू का इस्तेमाल करने वालों पर चालानी कार्यवाही की गई। लोगों को बताया गया कि सार्वजनिक स्थल पर तंबाकू उत्पाद का सेवन करना अपराध है। साथ ही लोगों को इसके सेवन से होने वाले दुष्प्रभाव के संबंध में जागरूक किया गया। चालानी कार्यवाही में 48 चालान कर जुर्माने की राशि 9500 रूपये वसूले गये।
कलेक्टर डॉ.संजय अलंग के निर्देश पर शुरू हुये इस अभियान में डिप्टी कलेक्टर श्रीमती अंशिका पाण्डेय के नेतृत्व में विभिन्न शासकीय विभाग, एनसीसी कैडेट्स और स्कूल, कॉलेज के विद्यार्थी उत्साहपूर्वक भाग ले रहे हैं।

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment