छत्तीसगढ़

डेंटल इनप्लाँट के लिये नई तकनीक का इस्तेमाल करें: डॉ. शर्मा

रायपुर
इंडियन प्रोस्थोडान्टिक्स सोसायटी द्वारा स्थानीय दीनदयाल आॅडिटोरियम में आयोजित चार दिवसीय नेशनल काफे्रंस रविवार अतिथियों के सम्मान और सर्वाधिक रिसर्च पेपर पढ़े जाने के साथ संपन्न हो गई। कांफे्रंस के अंतिम दिन अमेरिका से डाक्टर अरूण शर्मा ने डेंटल इनप्लांट पर अपना व्याख्यान दिया।

उन्होंने कहा कि डेंटल इनप्लाँट के लिये नई तकनीक का इस्तेमाल किया जाना चाहिये जिसके कॉफी अच्छे नतीजे मरीजों में दिखाई दे रहें हैं। उन्होंने डेंटल इनप्लाँट के बारे मेंं किए गए रिसर्च नई तकनीक और उसकी उपयोगिता के बारे में छात्रों को विस्तार से समझाया। इसके अलावा डॉ. पदमनाभन व डा. रविन्द्र सावदी ने व्याख्यान दिए। इंडियन प्रोस्थोडान्टिक्स सोसायटी के अध्यक्ष डा रविन्द्र सावदी ने समापन अवसर पर अपने उदबोधन पर कहा कि यह कांफे्रंस अब तक अयोजित हुई कांफे्रंस से अधिक सफल रही है। इस कांफे्रंस में छात्रों द्वारा जितने शोध पत्र पढ़े गए हैं वे इससे पूर्व की कांफे्रंस से कहीं अधिक है इससे छात्रों की जागरूकता और उनकी सोच का पता चलता है उन्होंने कांफे्रंस के सफल आयोजन के लिये बधाई दी। इंडियन प्रोस्थोडान्टिक्स सोसायटी के सचिव डॉ. रंगराजन ने भी काफें्रस के सफल आयोजन के लिये आयोजकों को  बधाई देते हुए कहा कि इस प्रकार की कांफे्रंस का लाभ निश्चित रूप से आगे मिलता है। छात्रों को नई जानकारी और विदेशों में हो रहे रिसर्च के बारे में जानकारी मिली है वह काफी अहम है।  

इंडियन प्रोस्थोडान्टिक्स सोसायटी छत्तीसगढ़ के अध्यक्ष डॉ .आशिष तारू साहा सचिव डॉ .दीपेश गुप्ता तथा आयोजन समिति के अध्यक्ष डॉ नीरज चंद्राकर को इस सफल काफें्रस आयोजन के लिये इंडियन प्रोस्थोडान्टिक्स सोसायटी ने बधाई देते हुए कहा कि आने वाले समय में भी इसी प्रकार के सेमीनार यहां आयोजित किए जा सकते हैं जिससे छात्रों को अपने अध्ययन के साथ ही अपने कार्यक्षेत्र में भी लाभ मिलेगा। कार्यक्रम के अंत में आमंत्रित अतिथियों का सम्मान किया गया और उन्हें स्मृति चिन्ह प्रदान किए गए।

 

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment