देश

जामिया हिंसा: 70 संदिग्धों की तस्वीरें जारी कर पुलिस ने रखा ईनाम

 नई दिल्ली 
कुछ समय पहले जामिया नगर में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ चल रहे प्रदर्शन में हिंसा को लेकर दिल्ली पुलिस ने 70 संदिग्धों की तस्वीरें जारी की हैं। ये तस्वीरें सीसीटीवी फुटेज से निकाली गई हैं जिसमें ये लोग हिंसा करते दिखाई पड़ रहे थे। 

पुलिस ने जानकारी दी है कि ये लोग हिंसा में काफी सक्रिय रूप से संलिप्त थे। साथ ही आम जनता से इनकी पहचान करने को कहा है। इन लोगों को ढूंढ निकालने पर पुलिस ने ईनाम भी रखा है। बता दें कि इस हिंसा में लगभग 5 बसें जला दी गई थीं और 100 से ज्यादा निजी व सार्वजनिक वाहनों में तोड़फोड़ की गई थी। 15 दिसंबर 2019 को ये हिंसा हुई थी जब प्रदर्शन में जामिया के छात्रों समेत 100 से ज्यादा लोग शामिल हुए थे। 

प्रदर्शनकारियों द्वारा फेंके गए पत्थरों, कांच की बोतल और ट्यबलाईट के चलते छात्रों व पुलिस समेत 30 लोग घायल हुए थे।  मामले में एसआईटी ने कुल 102 लोगों को गिरफ्तार किया था। पूर्व कांग्रेस विधायक आसिफ मोहम्मद खान, जामिया के छात्र चंदन कुमार और क्षेत्रीय राजनेता आशू खान से मामले को लेकर शुक्रवार को 7 घंटे तक पूछताछ हुई थी। 

गौरतलब है कि नागरिकता संशोधन कानून पर प्रदर्शन के दौरान दिल्ली के जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी में हिंसा हुई थी। जिसके बाद पुलिस कैंपस के अंदर घुसी थी और प्रदर्शनकारियों की पिटाई की थी। पुलिस की इस कार्रवाई के खिलाफ कई जगहों पर प्रदर्शन किया गया। इस हिंसा में डीटीसी की 5 बसें, 100 निजी वाहन और पुलिस की 10 मोटरसाइकिलें क्षतिग्रस्त हो गई। पुलिस ने कहा कि उसने प्रदर्शनकारियों द्वारा ''उकसाए जाने के बावजूद ''अधिकतम संयम, न्यूनतम बल का इस्तेमाल किया। 

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment