छत्तीसगढ़

जमीन विवाद में भाई ने की भाई की हत्या, ओडिशा से लाकर छत्तीसगढ़ में दिया वारदात को अंजाम

गरियाबंद
छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के गरियाबंद (Gariaband) पुलिस (Police) ने एक अंधे कत्ल (Blind Murder) की गुत्थी सुलझाने का दावा किया है. पुलिस का दावा है कि भाई और भतीजा ही हत्यारा निकले हैं. जमीन विवाद के कारण घटना को अंजाम दिया गया है. 10 जनवरी को देवभोग पुलिस को ठिरलीगुड़ा गांव के बाहर एक लावारिश लाश पड़े होने की सूचना मिली थी, पुलिस जब मौके पर पहुंची तो मृतक का चेहरा बुरी तरह से कुचला होने के कारण उसकी शिनाख्त नही हो पायी.

गरियाबंद पुलिस (Gariaband Police) ने हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू की तो महीनेभर की मेहनत के बाद मृतक की शिनाख्त करने में कामयाब हो गई. उसके बाद जांच में तेजी आई और पुलिस असली कातिलों तक पहुंच गयी. मृतक की पहचान ओडिशा प्रांत के कालाहांडी जिले के धर्मगढ़ थाना के लच्छीपुर गांव के तरपो सुनानी के रूप में हुई और आरोपी उसका बड़ा भाई बलदेव और भतीजा भगत निकला. आरोपी बाप बेटे ने पुलिस को दिये बयान में बताया कि उनका तरपो के साथ जमीन विवाद था.

आरोपियों ने पुलिस को बताया कि घटना के दिन उनका तरपो के साथ लच्छीपुर गांव से एक किलोमीटर दूर विवाद हुआ था, जहां उन्होंने उसे बेहोश करके अपनी बाइक पर बिठाया और फिर उसे लेकर ठिरलीगुडा गांव के पास पहुंचे, जहां दोनों ने मिलकर पत्थर से कुचलकर उसकी हत्या कर दी. लाश की शिनाख्त ना हो सके इसलिए उसके चेहरे को बुरी तरह कुचल दिया. फिलहाल पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment