राजनीति

 चुनावी रैली के दौरान बेहोश होकर गिरीं बीजेपी नेता पंकजा मुंडे

 
मुंबई 

 महाराष्ट्र की महिला एवं बाल कल्याण मंत्री पंकजा मुंडे शनिवार को बीड जिले के परली में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए मंच पर बेहोश हो गईं. बीजेपी के प्रवक्ता ने बताया कि उन्हें नजदीक के अस्पताल ले जाया गया जहां उनकी स्थिति बेहतर है.

मुंडे 21 अक्टूबर को होने वाले विधानसभा चुनावों में परली विधानसभा क्षेत्र से अपने चचेरे भाई और एनसीपी नेता धनंजय मुंडे को चुनौती दे रही हैं. प्रचार अभियान के अंतिम दिन शहर में अपनी पांचवीं रैली को संबोधित करते समय वह बेहोश होकर गिर गईं.

21 अक्टूबर को होने वाले विधानसभा चुनवों में बेहद सक्रियता से भूमिका निभाने वालीं महाराष्ट्र की महिला और बाल कल्याण मंत्री पंकजा मुंडे मंच पर तब गिरीं जब परली में एक चुनावी सभा को संबोधित कर रही थीं. बेहोश होने के तत्काल बाद उन्हें नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया. अब उनकी तबीयत बेहतर है.

भाई बनाम बहन की लड़ाई

महाराष्ट्र में चुनाव लड़ रहे परिवारों में सबसे हाई प्रोफाइल मुंडे परिवार है. इस परिवार के दो सदस्य बीड में एक-दूसरे के आमने-सामने हैं. यह क्षेत्र दिवंगत केंद्रीय मंत्री गोपीनाथ मुंडे का गढ़ है. उनकी  बेटी और पंकजा मुंडे परली सीट से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार के तौर पर चुनावी मैदान में हैं.

पंकजा के सामने उनके चचेरे भाई विधान परिषद में विपक्ष के नेता एमएलसी धनंजय मुंडे हैं . वह राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के उम्मीदवार हैं. 2014 के चुनाव में पंकजा धनंजय को हरा चुकी हैं.

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment