मनोरंजन

घरवालों के खिलाफ जाकर की थी सैफ-अमृता ने शादी, ये रही रिश्ते टूटने की वजह

नई दिल्ली
बॉलीवुड इंडस्ट्री में 80 के दशक में जब श्रीदेवी और रेखा का जलवा हुआ करता था और माधुरी दीक्षित भी इंडस्ट्री में धीरे-धीरे स्थापित हो रही थीं, उसी दौरान एक्ट्रेस अमृता सिंह अपनी खूबसूरती और अभिनय के लिए एक अलग पहचान रखती थीं. अमृता ने फिल्म इंडस्ट्री में कई सारी सुपरहिट फिल्मों में काम किया और आज भी वे फिल्मों में सक्रिय हैं. एक्ट्रेस जहां प्रोफेशनल लाइफ में सक्सेसफुल रहीं वहीं दूसरी तरफ पर्सनल लाइफ में उन्हें काफी संघर्ष करना पड़ा. एक्ट्रेस के जन्मदिन पर बता रहे हैं उनकी पर्सनल लाइफ से जुड़ी कुछ बातें.

अमृता का जन्म 9 फरवरी, 1958 को दिल्ली में हुआ था. फिल्म बेताब में वे सनी देओल के अपोजिट अपने करियर की शुरुआत की थी. पहली फिल्म में ही उनकी अपियरेंस ने सभी को बेताब कर दिया था. फिल्म के गाने जब हम जवां होंगे ने उस दौर में तहलका मचा दिया था. प्रोफेशनल फ्रंट पर उनकी जोड़ी सनी देओल, अनिल कपूर संग सुपरहिट रही. मगर उन्होंने पर्सनल लाइफ में अपने से 12 साल छोटे पार्टनर को चुना. वो शख्स कोई और नहीं नवाब खानदान के शहजादे सैफ अली खान थे.

सैफ अली खान और अमृता सिंह ने साल 1991 में शादी की थी. दोनों की शादी लगभग 13 साल चली और बाद में दोनों अलग हो गए. दोनों के प्यार की दास्तां के बारे में बात करें तो दोनों की मुलाकात उस समय हुई थी जब अमृता सिंह बॉलीवुड का जाना पहचाना नाम थीं और अपने करियर की ऊंचाईयों पर थीं. जबकि सैफ उस समय नए-नए आए थे और इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाने में लगे हुए थे.

बताया जाता है कि दोनों की मुलाकात एक फिल्म के सेट पर हुई थी और सैफ अमृता को पसंद करने लगे थे. इस समय सैफ की उम्र 21 साल थी जबकि अमृता सिंह 33 साल की थीं. अमृता से पहली बार मिलने के बाद ही सैफ उन्हें पसंद करने लगे थे और इसलिए उन्होंने अमृता से मिलने के कुछ दिन बाद उन्हें फोन कर पूछा कि क्या वो उनके साथ डिनर पर चलेंगी? अमृता ने बहुत प्यार से उन्हें इंकार करते हुए कहा कि वो डिनर पर बाहर नहीं जातीं, लेकिन डिनर के लिए वो अमृता के घर आ सकते हैं. कहा जाता है कि इसी रात सैफ ने अमृता को शादी के लिए प्रपोज कर दिया था और अमृता ने भी खुशी खुशी उन्हें हां कह दिया.

सैफ अली खान और अमृता सिंह ने घरवालों के खि‍लाफ जाकर शादी की थी. दरअसल, सैफ के घरवाले नहीं चाहते थे कि सैफ उनसे 12 साल बड़ी अमृता से शादी करें. इस वजह से दोनों ने भाग कर शादी कर ली.

दोनों ने साल 1991 में शादी कर ली. अमृता ने अपना करियर छोड़ परिवार पर ध्यान देना शुरू कर दिया. दोनों के दो बच्चे हुए बेटी सारा अली खान और बेटा इब्राहिम अली खान. लेकिन सैफ और अमृता की शादी लंबे समय तक नहीं चल पाई. दोनों के प्यार के बीच गलतफहमियां आ गईं और दोनों के लिए एक दूसरे के साथ तालमेल बैठाना मुश्किल होने लगा. अमृता का मानना था कि सैफ उनके सामने हमेशा दूसरी महिलाओं की तारीफ करते रहते थे और ये बात अमृता को पसंद नहीं आती थी.

यूं तो खुद सैफ ने इस बात को कबूला कि वे रिश्तों को लेकर काफी गैर जिम्मेदार हो गए थे. जिस वजह से अमृता के साथ उनका रिलेशनशिप ज्यादा समय तक चल नहीं पाया. साल 2004 में सैफ और अमृता अलग हो गए. उनके तलाक के लिए सैफ अली खान की इटैलियन गर्लफ्रेंड रोज़ा को जिम्मेदार ठहराया गया. लेकिन सैफ का रिश्ता रोज़ा के साथ भी लंबे तक नहीं चला और दोनों अलग हो गए. बाद  में सैफ ने साल 2007 में करीना कपूर से शादी कर ली.

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment