राजनीति

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा- आतंक के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति पर सरकार अडिग

नई दिल्‍ली
 एनएसजी के 35वें स्थापना दिवस पर मानेसर के ट्रेनिंग सेन्टर में गृहमंत्री अमित शाह ने पूरी फोर्स को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि NSG के कामांडरों को अभी तक तीन अशोक चक्र, दो कीर्ति चक्र, चार शौर्य चक्र से सम्मानित किया गया है। उनकी ये महानता बताता है कि देश की सुरक्षा में NSG का योगदान कितना महत्वपूर्ण है।

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि अभी-अभी आतंकवाद के संपूर्ण उन्मूलन के लिए पीएम मोदी जी ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटा कर देश को आतंकवाद और कश्मीर को हमेशा के लिए सुरक्षित करने के लिए एक बहुत बड़ा कदम उठाया है।

उन्‍होंने कहा कि आतंकवाद किसी भी समाज के लिए प्रतिबंध है। हमारे देश ने दुनिया के किसी भी देश से ज्यादा आतंकवाद की दुर्दशा झेली है। हम आतंकवाद पर जीरो टॉलरेंस की नीति के लिए प्रतिबद्ध हैं। आज मुझे एनएसजी के कारण हमारी सुरक्षा का आश्वासन दिया गया है।

बीजेपी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अमित शाह ने कहा कि एनएसजी देश में काउंटर अटैक को अंजाम देने में सक्षम है। उन्होंने कहा कि दुनिया में शायद ही कोई ऐसा देश होगा जिसने इतनी लंबी लड़ाई आतंकवाद के खिलाफ लड़ी होगी। देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में हमारी आतंकवाद के प्रति जीरो टॉलरेंस की नीति अटल और अडिग है।

एनएसजी के महानिदेशक एसएस देशवाल ने कहा कि एनएसजी का गठन 1984 में आतंकवादी गतिविधियों का जवाब देने के लिए किया गया था। उन्होंने कहा कि एनएसजी आतंकवाद से निपटने के लिए विश्व की सर्वोच्च फोर्सेज में से एक है। 35 साल मे एनएसजी द्वारा 115 आपरेशन किया गए है और 60 आतंकवादियों को मार गिराया हैं।

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment