गुजरात में डेढ़ करोड़ के आभूषण लूटनेवाले तीन और लुटेरे गिरफ्तार

मसौढ़ी (पटना)। 
गुजरात के बलसाड रेल थाना क्षेत्र में कच्छ एक्सप्रेस से बीते 19 नवंबर को हथियारबंद अपराधियों द्वारा पार्सल कुरियर ब्वॉय सह अंगेड़िया से डेढ़ करोड़ रुपये के आभूषण लूटकांड का तार मसौढ़ी से जुड़ गया है। इस मामले में मंगलवार को गुजरात रेल पुलिस की अपराध शाखा और मसौढ़ी पुलिस टीम ने संयुक्त रूप से विभिन्न स्थानों पर छापेमारी कर तीन वांछितों को गिरफ्तार कर लिया है। इसमें लूटे गए आभूषण को खरीदनेवाला दुकानदार भी शामिल है। इस मामले में अबतक कुल नौ अपराधी पकड़े जा चुके हैं, जिनमें गिरोह का सरगना समेत छह अपराधी मसौढ़ी व आरा के रहनेवाले हैं।

पकड़े गए सरगना ने उगला राज
गुजरात रेल पुलिस सूरत के अपराध शाखा सब इंसपेक्टर एनएम तलाटी ने बताया कि लूटकांड के इस मामले में पहले छह अपराधियों को पकड़ा गया था। इनमें तीन बिहार के थे, जिसमें गिरोह का सरगना राजू सिंह उर्फ राजू बिहारी उर्फ राजू दादा मसौढ़ी के कोरियावां गांव निवासी स्व. विश्वनाथ शर्मा का बेटा है। पूछताछ में उसने कई राज उगले। उसकी निशानदेही पर घटना में शामिल मसौढ़ी के भखराचक गांव निवासी देवेन्द्र सिंह के पुत्र गुलशन कुमार और आरा के नरही कोइलवर निवासी वीरेन्द्र सिंह शामिल को भी गिरफ्तार कर लिया गया था। इन अपराधियों की निशानदेही पर मंगलवार को कोरियावां गांव में छापेमारी कर तीन और आरोपितों नीतीश उर्फ प्रवीण सिंह, सूरज कुमार और गौरव कुमार को श्रीनगर मोहल्ला से गिरफ्तार किया गया।

दुकानदार को बेचा था आभूषण
गिरफ्तार ये अपराधियों ने गिरोह सरगना द्वारा लूटे गए आभूषण को ठिकाना लगाने के लिए दिए जाने के बाद शहर के प्रतिष्ठित इन्दू ज्वेलर्स दुकान में सोने के चार बिस्कुट समेत अन्य आभूषणों को मसौढ़ी और पटना के ज्वेलर्स दुकानों में बेचे जाने की बात पुलिस को बताई। जिसके बाद पुलिस टीम ने इंदू ज्वेलर्स दुकानदार पुत्र को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। इस प्रकार अब तक आभूषण कांड में बिहार के छह अपराधी गिरफ्तार हो चुके हैं। पुलिस ने अपराधियों के कब्जे से अब तक 86 लाख के लूटे गए आभूषण को बरामद करने का भी दावा किया है। अब तक कुल छह लुटेरे पकड़े जा चुके हैं जो कि बिहार के ही रहनेवाले बताए गए हैं।

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment