मध्य प्रदेश

खुद को विदेशी नागरिक बता कर 2 युवकों ने एक कपड़ा व्यापारी को लूटा

मंडला
मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में मंडला (Mandla) जिले के नैनपुर थाना क्षेत्र में एक नए तरीके से ठगी (Fraud) करने का मामला सामने आया है. दो युवकों ने खुद को विदेशी नागरिक (Foreigner) बता कर एक कपड़ा व्यापारी (Cloth merchant) से 20 हजार रुपए की ठगी को अंजाम दिया है.

नैनपुर विकासखंड में एक कपड़ा व्यापारी सतेंद्र गजाली को दूसरों की मदद करना भारी पड़ गया. बुधवारी बाजार में स्थित निवास गारमेंट नामक एक कपड़े की दुकान में दो अंजान युवक पहुंचे. दोनों युवक खुद को इजराइल (Israel) का नागरिक (Citizen) बताते हुए इंडियन करेंसी (Indian currency) समझ में न आने की बात दुकानदार से कही.

इस दौरान दुकानदार ने उन युवकों की मदद करते हुए दुकान में रखे हुए अलग-अलग इंडियन करेंसी दिखाए और समझाए. इसके बाद दोनों युवकों ने मौके का फायदा उठाकर दुकानदार की आखों में धूल झोंकते हुए करीब 20 हजार रुपए पार कर निकल गए.

घटना के बाद दुकानदार ने जब व्यापारी को रुपए देने के लिए नोटों की गड्डी निकाली तो उसमें करीब 20 हजार रुपए कम थे, जिसके बाद दुकानदार ने दुकान में लगे सीसीटीवी फुटेज (CCTV Footage) को चेक किया तो उसके होश ही उड़ गए.

फिलहाल, घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने धोखाधड़ी समेत कई धाराओं में मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है. साथ ही सीसीटीवी फुटेज के आधार पर दोनों आरोपी युवकों की तलाश में पुलिस जुट गई है.

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment