छत्तीसगढ़

कैबिनेट बैठक छोड़ दिल्ली दौड़ी कांग्रेस, IT रेड पर आलाकमान से हो सकती है चर्चा

रायपुर
छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने कैबिनेट की अहम बैठक (Cabinet Meeting) रद्द कर दी है. सीएम बघेल मंत्रिमंडल की मीटिंग कैंसिल कर दिल्ली (Delhi) जाने वाले हैं. सीएम राजकीय विमान से दिल्ली के लिए रवाना होंगे. माना जा रहा है कि दिल्ली में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से सूबे में हो रही आयकर विभाग (Income Tax Department) के ताजा घटनाक्रमों की जानकारी सीएम बघेल दे सकते हैं. साथ ही विधि विशेषज्ञों से आईटी के छापे की कार्रवाई को लेकर भी चर्चा कर सकते हैं. आलाकमान के आला नेताओं से आईटी छापे  (IT Raid) पर चर्चा हो सकती है. सीएम बघेल के साथ कैबिनेट के मंत्री भी दिल्ली रवाना हो सकते हैं.

मालूम हो कि सीएम भूपेश बघेल की अध्यक्षता में अध्यक्षता में राजधानी रायपुर में कैबिनेट की अहम बैठक होने वाली थी. दिल्ली दौरे के चलते इसे रद्द कर दिया गया है. सीएम हाउस में होने वाली इस बैठक में विधानसभा में लाए जाने वाले कुछ महत्वपूर्ण प्रस्तावों पर कैबिनेट की मुहर लगने वाली थी. बजट से पहले होने वाली कैबिनेट की इस बैठक को अहम माना जा रहा था.

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में आयकर विभाग (Income Tax Department) की 'मैराथन' रेड के खिलाफ अब कांग्रेस सड़क पर आ गई है. अब आईटी रेड के खिलाफ रायपुर में कांग्रेस धरना प्रदर्शन करने वाली है. जानकारी के मुताबिक, शनिवार दोपहर तकरीबन 12 बजे गांधी मैदान में कांग्रेस का धरना प्रदर्शन होगा. इसके बाद आयकर कार्यालय का घेराव भी कांग्रेस करेगी. इस घेराव में पूरे प्रदेश के कांग्रेस के प्रदेश पदाधिकारी, जिला पदाधिकारी, ब्लॉक पदाधिकारी, विधायक, नगरीय निकायों में कांग्रेस के निर्वाचित जनप्रतिनिधि और त्रिस्तरीय पंचायती राज संस्थाओं में कांग्रेस के निर्वाचित जनप्रतिनिधि, कांग्रेस के सभी मोर्चा संगठनों के पदाधिकारी और कार्यकर्ता शामिल हो सकते है.

मालूम हो कि शुक्रवार को आईटी की टीम (IT Raid) ने मुख्यमंत्री सचिवालय की उपसचिव उपसचिव सौम्या चौरसिया (Soumya Chaurasia) के निवास पर छापा मारा था. इस कार्रवाई के बाद सीएम भूपेश बघेल सहित पूरे मंत्रिमंडल ने आयकर विभाग की कार्रवाई के खिलाफ राज्यपाल अनुसुइया उइके (Governor Anusuiya Uike) से शिकायत (Complaint) की थी.

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment