छत्तीसगढ़

किशनपुर हत्याकांड: इंसाफ मांगने सड़क पर उतरा परिवार, CBI जांच की मांग

महासमुंद
छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के महासमुंद (Mahasamund) जिले का एक परिवार इंसाफ मांगने सड़क पर उतर गया. पिथौरा थाना क्षेत्र के ग्राम किशनपुर में हुए बहुचर्चित हत्याकांड (Kishanpur Murder Case) मामले में सीबीआई जांच (CBI Inquiry) की मांग को लेकर साइकिल रैली निकाली. राज्यपाल को ज्ञापन सौंपने रायपुर जा रहे मृतकों के परिजनों को पुलिस ने रास्ते में ही रोक लिया और पिथौरा थाने लेकर आ गई. इसके बाद महासमुंद एसपी जितेन्द्र शुक्ल खुद पिथौरा थाना पहुंचे और परिजनों को समझाइश देकर वापस घर भेजा. बता दें कि पूरा मामला पिथौरा थाना क्षेत्र के किशनपुर गांव के उप स्वास्थ्य केंद्र में 2018 में 30-31 मई की दरम्यानी रात को हुए हत्याकांड से जुड़ा हुआ है.

दरअसल, महासमुंद जिले के पिथौरा के उप स्वास्थ्य केंद्र में काम करने वाली महिला कर्मचारी और उसके पति के साथ 2 मासूमों को हत्यारों ने बड़े ही निर्मम तरीके से मौत के घाट उतार दिया था. मामले में पुलिस ने अब तक मुख्य आरोपी धर्मेन्द्र बरिहा सहित पांच लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजा है. सभी जेल में है और मामला न्यायालय में चल रहा है. लेकिन इस हत्याकांड में और कई लोगों के शामिल होने, पुलिस की जांच से संतुष्ट नहीं होने और सीबीआई जांच की मांग लगातार परिजन कर रहे है.

परिजन मंगलवार को पिथौरा से साइकिल यात्रा कर राज्यपाल को ज्ञापन सौंपने रायपुर जा रहे थे. इसकी सूचना मिलने के बाद परिजनों को पुलिस ने एनएच-53 में रास्ते में ही रोक लिया और थाने ले आई. इस दौरान परिजनों ने पुलिस की जबरिया कार्रवाई का विरोध किया लेकिन यात्रा का एसडीएम से परमिशन नहीं होने की बात करते हुए सभी को रास्ते से ही उठाकर थाने ले गई. मामला बिगड़ता देख महासमुंद एसपी खुद थाने पहुंचे और परिजनों से बात की.

सीबीआई जांच की मांगकाफी वक्त तक पुलिस और परिजनों की बातचीत चलती रही और कुछ देर बाद पुलिस ने परिजनों को घर वापस भी भेज दिया. मृतकों के परिजन ने मीडिया से बातचीत में कहा की इस हत्याकांड में और भी आरोपी शामिल हैं, इस वजह से हम सीबीआई जांच की मांग कर रहे थे. परमिशन नहीं होने की बात करते हुए हमें रोक दिया है. एसपी ने सीबीआई जांच की मांग करने का आश्वासन दिया है. वहीं पुलिस अधीक्षक जितेन्द्र शुक्ल का कहना है की मामले को लेकर वे लगातार परिजनों से चर्चा करते रहे हैं. रैली की परमिशन नहीं होने के कारण परिजनों को रोका गया है. सीबीआई जांच की मांग के लिए हमने आवेदन ले लिया है जिसे मुख्यमंत्री और राजयपाल को भेज देंगे.

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment