देश

 कामाख्या धाम को योगी सरकार की सौगात, मिलेगी ये सहूलियतें

  अयोध्या 
सूबे की योगी सरकार न सिर्फ अयोध्या व मथुरा जैसे धार्मिक स्थलों का ही विकास कर रही है वरन ग्रामीण क्षेत्रों के धामों पर भी पैसे खर्च करने में कोताही नहीं बरत रही है। सरकार ने रुदौली क्षेत्र के गोमती तट पर स्थित मां कामाख्या धाम को अब गेस्ट हाउस की सौगात दी है। इसकी मंजूरी इलाकाई विधायक रामचंद्र यादव के पत्र पर उप-मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य की घोषणा के क्रम में मिली है। 

कुछ महीने पहले डिप्टी सीएम श्री मौर्य यहां मां कामाख्या धाम में एक कार्यक्रम में आए थे। उन्होंने धाम का कायाकल्प संवारने की घोषणा की थी। रुदौली विधायक रामचंद्र यादव ने सरकार से एक गेस्ट हाउस का निर्माण कराए जाने के लिए पत्र लिखा था। सात अगस्त 2019 को इसकी मंजूरी मिल गई है। इस आशय का पत्र लोक निर्माण विभाग के विशेष सचिव सचिव चंद्र भूषण ने भेजकर जानकारी दी है। विधायक रामचन्द्र यादव ने बताया कि सिद्धपीठ मां कामाख्या के दर्शन के लिए सुदूर जनपद व प्रांतों से लोग यहां आते हैं। बहुत से लोग सुबह आरती में शामिल होने के लिए एक दिन पहले ही आ जाते हैं, ऐसे में गेस्ट हाउस बहुत जरूरी है। उन्होंने बताया कि यहां 1.30 करोड़ रूपये की लागत से गेस्ट हाउस का निर्माण होगा। 

कामाख्या धाम में डीएम व विधायक की बैठक आज
अयोध्या जनपद के दक्षिणी-पश्चिमी छोर पर गोमती तट पर रुदौली तहसील क्षेत्र में स्थित मां कामाख्या को पर्यटन स्थल में शामिल किए जाने की प्रक्रिया शुरू हो गई है।

विधायक रामचंद्र यादव ने मां कामाख्या धाम को पर्यटन स्थल की सूची में शामिल किए जाने की मांग की थी। शनिवार को यहां सुनबा के कामाख्या मंदिर परिसर में अधिकारियों व जनप्रतिनियों की बैठक आयोजित की गई है। इसमें तैयारियों पर चर्चा होनी है। शनिवार को पूर्वाह्न 11 बजे बैठक में जिलाधिकारी समेत  तमाम अफसर मौजूद रहेंगे। इसकी पुष्टि रामचंद्र यादव ने की है।   

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment