मध्य प्रदेश

कानून तोड़कर फरार हुई ‘पुलिस’ तो लोगों ने हंगामा कर मांगा हर्जाना, दर्ज कराई FIR

ग्वालियर
मध्य प्रदेश में ग्वालियर ज़िले के रॉक्सी इलाके में मंगलवार की दोपहर उस समय हंगामा हो गया जब एक बैकाबू पुलिस वैन ने 2 बाइकों को ठोक दिया. दरअसल रफ्तार से आ रही गिरवाई थाना की पुलिस वैन ने रॉक्सी इलाके में सड़क किनारे खड़ी एक मोटरसाइकिल और एक्टिवा को टक्कर मार दी. जब मोटरसाइकिल और एक्टिवा वाले ने गिरवाई थाने की पुलिस वैन को रुकवाना चाहा, तो पुलिसवाले वैन लेकर फरार हो गए. इसके बाद मौके पर मौजूद लोगों ने हंगामा खड़ा कर दिया, हंगामे (uproar) की खबर लगते ही माधोगंज पुलिस मौके पर पहुंची और ट्रैफिक पुलिस के जवान भी यहां पहुंच गए.

इसी दौरान हंगामा करने वाले बाइक मालिकों और पुलिस के बीच झड़प भी हो गई. मोटरसाइकिल और एक्टिवा मालिक अपनी गाड़ियों का हर्जाना मांग रहे थे. मोटर साइकल मालिक कन्हैया कुशवाहा ने बताया कि वो अपनी दुकान के लिए सामान लेने रॉक्सी बाजार आए थे, गाड़ी को सड़क के किनारे पार्किंग लाइन के अंदर ही खड़ा किया था, लेकिन पुलिस की वेन बेकाबू रफ्तार में थी और सड़क छोड़ पार्किंग लाइन के अंदर तक घुस गई थी, जिसके चलते कन्हैया की मोटर साइकल और तेजपाल की एक्टीवा इसकी चपेट में आकर क्षतिग्रस्त हो गई. दोनों ने अपनी गाड़ियों में हुए नुकसान की भरपाई के लिए शिकायत की है.

आखिर में डायल हंड्रेड मौके पर पहुंची और उसके बाद एक्टिवा और मोटरसाइकिल मालिक थाने पहुंचे जहां उनकी शिकायत दर्ज की गई है. प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि बेकाबू रफ्तार पुलिस वैन की चपेट में अगर कोई राहगीर आ जाता तो बड़ा हादसा भी हो सकता था. सवाल यही है कि क्या ग्वालियर पुलिस अधिकारी अपने ही महकमे के सिपाहियों की लापरवाही के लिए कार्रवाई करेंगे.

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment