देश

कानपुर: वर्चस्व की लड़ाई बना पुल, उद्घाटन को लेकर सांसद-मंत्री में अनबन

कानपुर,

कानपुर में एक पुल का निर्माण भारतीय जनता पार्टी के सांसद सत्यदेव पचौरी और योगी कैबिनेट के मंत्री सतीश महाना के बीच नाक की लड़ाई बन गई है. 26 जनवरी को मंत्री सतीश महाना ने एक पुल का फीता काटकर उद्घाटन किया, उसे बीजेपी सांसद ने अधूरा कहकर बंद करा दिया. दो नेताओं के बीच हुए इस विवाद से जनता परेशान हो गई है.

पुल की स्थिति पर विपक्ष लगातार सत्तारूढ़ बीजेपी पर हमलावर बना हुआ है. कानपुर में यह पुल चर्चा का विषय बना है. विपक्ष इस पुल के निर्माण को अपनी योजना बता रहे हैं लेकिन उद्घाटन पर रोक को गलत बता रहे हैं.

सतीश महाना ने जब पुल का उद्घाटन किया तब बड़ा आयोजन किया था. उनके समर्थक मौके पर पहुंचे थे, और जमकर नारेजबाजी की थी. वहीं बीजेपी सासंद सत्यदेव पचौरी ने यह कहकर बंद करवा दिया कि ये योजना केंद्र सरकार की है. इसका उद्घाटन परिवहन मंत्री को करना था. पुल की रेलिंग अभी अधूरी है, इसलिए उसे बंद करवा दिया है.

2012 में ही होने वाला था उद्घाटन

पुल के उद्घाटन होने के बाद से 2 दिन से लाखों लोगों की इस पुल से आवाजाही थी. जब गुरुवार सुबह बैरीकेडिंग लगाकर रास्ता रोका गया तो यात्रियों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ा. इस पुल का निर्माण 2007 में पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रकाश जायसवाल ने अपनी सरकार में शुरू किया था. इस पुल को 2012 में पूरा होना था. लेकिन देरी की वजह से इसकी लागत बढ़ गई, वहीं इसकी लागत बढ़कर 54 करोड़ हो गई थी. अब यह पुल राजनीतिक विवाद में फंसा है.

सियासी रार से जनता परेशान: कांग्रेस

बीजेपी के मंत्री और सांसदों की लड़ाई के बीच कांग्रेस भी कूद पड़ी है. कांग्रेस दावा कर रही है कि कांग्रेस के मंत्री ने इस योजना को मंजूरी दिलाई थी, जिसका श्रेय लेने के लिए बीजेपी सांसद और बीजेपी के मंत्री आपस में भिड़ रहे हैं. इनके सियासी रार से जनता परेशान हो रही है. जनता सवाल उठा रही है कि इस पुल को क्यों बंद करा दिया गया.

कांग्रेस नेता करिश्मा ठाकुर ने कहा कि यह योजना कांग्रेस के पूर्व मंत्री श्री प्रकाश जायसवाल जी ने मंजूर कराई थी, जिसका श्रेय लेने के लिए बीजेपी के मंत्री और सांसद आपस में भिड़े जा रहे हैं. इनकी वजह से जनता परेशान हो रही है. दरअसल जनता इस पुल की काफी समय से मांग कर रही थी. दो नेताओं के वर्चस्व की लड़ाई में जनता को परेशान होना पड़ रहा है.

 

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment