देश

कर्नाटक में 15 सीटों पर वोटिंग जारी, येदियुरप्पा के सामने सरकार बचाने की चुनौती

कर्नाटक
 कर्नाटक में आज भारतीय जनता पार्टी की येदियुरप्पा सरकार की अग्निपरीक्षा है. राज्य की 15 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव हो रहा है, ऐसे में हर किसी की नज़र इसपर टिकी है. इस उपचुनाव के नतीजे 9 दिसंबर को आएंगे, जिसपर येदियुरप्पा सरकार का भविष्य टिका है. सरकार बचाने के लिए भाजपा को इन 15 में से 7 से अधिक सीटों पर जीतना जरूरी है. भाजपा प्रत्याशी अरुण कुमार ने अपने परिवार के साथ किया मतदान.
कर्नाटक में 15 सीटों पर उपचुनाव के लिए मतदान शुरू हो गया है. सभी सीटों पर पोलिंग बूथ पर वोटरों की लाइन लगना शुरू हो गई है.
कर्नाटक में हो रहा ये उपचुनाव येदियुरप्पा सरकार का भविष्य तय करेगा. अभी भाजपा के पास 106 ( निर्दलीय के साथ) सीटें हैं, राज्य में कुल 225 विधानसभा सीटें हैं. लेकिन दो सीटों पर चुनाव ना होने की वजह से ये संख्या 223 रह जाएगी. यही कारण है कि बीजेपी को तब सरकार में रहने के लिए 113 के आंकड़े की जरूरत है, जिसके लिए 15 में से 7 सीटें जीतना जरूरी है.
कांग्रेस के 68 में से 11, जेडीएस के 37 विधायकों में से 3 विधायक पहले ही बगावत कर चुके हैं, यही कारण है कि कांग्रेस-जेडीएस की चिंता बढ़ती जा रही हैं. इन पंद्रह सीटों में से 13 पर बगावती विधायक बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं.
 

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment