देश

कई नेताओं के नाम भी शामिल, जामिया हिंसा मामले में 15 लोगों पर FIR

 
नई दिल्ली 

नागरिकता कानून के खिलाफ रविवार को देश की राजधानी दिल्ली में जामिया मिलिया इस्लामिया में हिंसा हुई. अब इस हिंसा मामले में 15 लोगों पर एफआईआर दर्ज की गई है. वहीं इस एफआईआर में नेताओं के नाम भी शामिल है.

पुलिस सूत्रों के मुताबिक पुलिस ने न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी और जामिया नगर थाने में FIR दर्ज की है. करीब 15 लोगों के नाम FIR में शामिल है. सूत्रों का कहना है कि एफआईआर में कुछ नेताओं के नाम भी हैं. वहीं जांच बढ़ने पर और कई लोगों के नाम भी जरूरत पड़ने पर इसमें शामिल किए जाएंगे. सूत्रों का कहना है कि मामला क्राइम ब्रांच को सौंप दिया गया है. पुलिस वीडियो की मदद से हिंसा में शामिल लोगों की पहचान कर रही है.

जामिया में क्या हुआ?

रविवार को दक्षिण दिल्ली में नाराज भीड़ ने पुलिसकर्मियों, आम नागरिकों और मीडिया को निशाना बनाया था. भीड़ ने दक्षिणी दिल्ली को कब्जे में ले लिया. प्रदर्शनकारियों के हिंसक होने और पुलिस के साथ झड़प के पांच घंटे बाद पुलिस ने जामिया नगर में फ्लैग मार्च किया. पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले भी दागे. हिंसक भीड़ ने पुलिसकर्मियों की बड़ी टुकड़ी से संघर्ष किया और मीडिया पर भी पथराव किया.

दिल्ली की जामिया मिलिया इस्लामिया में रविवार को हिंसा हुई. इस दौरान कई छात्र घायल हो गए. आरोप है कि पुलिस कैंपस की लाइब्रेरी में घुसी और छात्रों से मारपीट की, जिसमें कई छात्र घायल हुए. वहीं एक चश्मदीद के मुताबिक, जब बाहर से ज्यादा गैस के गोले आने लगे तो जो छात्र नीचे लाइब्रेरी में थे वो ऊपर आने लगे. फिर 15 मिनट बाद पुलिसवाले अंदर घुसे. उन्होंने दरवाजे तोड़ दिए और फिर वहां पढ़ाई कर रहे छात्रों से मारपीट करने लगे.

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment