मध्य प्रदेश

ऑल इंडिया भेल एम्प्लाईज यूनियन ने ठेका श्रमिकों को बांटा राशन

मजदूर दिवस पर यूनियन के कार्यकर्ताओं की पहल

भोपाल. देश भर में मजदूर दिवस पर होने वाले आयोजन इस बार नहीं किए गए। मजूदर दिवस पर हर वर्ष देश भर में एक मई को विभिन्न प्रकार के आयोजन किए जाते रहे हैं। इसके तहत विभिन्न संस्थानों और औद्योगिक क्षेत्रों में यह आयोजन बड़े पैमाने पर आयोजित किए जाते रहे हैं। लेकिन देश भर में फैले कोरोना वायरस के चलते किए गए लॉकडाउन के कारण कोई भी कार्यक्रम आयोजित नहीं हो पाए।

ऐसे में मजदूरों के हितों के लिए काम करने वाली संस्थाओं द्वारा अलग-अलग तरह के सहयोग किए गए। इन दिनों सबसे ज्यादा दिक्कत रोटी की है। ऐसे में संस्थाएं लगातार मजदूरों के लिए भोजन के पैकेट और राशन की व्यवस्था कर रही हैं।

150 लोगों को बांटा राशन
इसी कड़ी में मजदूर दिवस पर शुक्रवार को ऑल इंडिया भेल एम्प्लाईज यूनियन भेल भोपाल द्वारा रामनारायण गिरी के नेतृत्व में भेल में कार्य करने वाले ठेकेदार, स्किल डेवलमेंट, ब्लू कंप्यूटर आदि के माध्यम से आने वाले ठेका श्रमिकों को खाद्यान्न का वितरण किया गया। यूनियन के मीडिया प्रभारी आशीष सोनी ने बताया कि इसमें भेल में विभिन्न ब्लाकों में कार्य करने वाले लगभग 150 ठेका श्रमिक शामिल थे।

हर साल मजदूर दिवस पर होता था आयोजन
गौरतलब है कि ऑल इंडिया भेल एम्प्लाईज यूनियन द्वारा प्रतिवर्ष 1 मई मजदूर दिवस पर भेल के श्रमिकों के लिए एक शाम भेल के श्रमिकों के नाम का आयोजन किया जाता रहा है, लेकिन इस वर्ष देश भर में लॉकडाउन होने के कारण यह संभव नहीं हो पाया। ऐसे में यूनियन के महासचिव रामनारायण गिरी ने भेल में कार्य करने वाले ठेका श्रमिकों को खाद्यान्न उपलब्ध करवाया।

हालांकि ये क्रम ऑल इंडिया भेल एम्प्लाईज यूनियन द्वारा पहले से ही चलाया जा रहा है, लेकिन आज मजदूर दिवस पर 150 पैकेट कच्चे राशन का वितरण किया गया। गौरतलब है कि ऑल इंडिया भेल एम्प्लाईज यूनियन भेल भोपाल द्वारा अब तक लगभग 850 पैकेट कच्चे राशन का वितरण किया जा चुका है।

>

About the author

admin administrator

Leave a Comment