विदेश

इमरान खान के मंच से शाहिद अफरीदी का कश्मीर पर भड़काऊ बयान

मुजफ्फराबाद
जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाने के बाद पाकिस्तान बिलबिलाया हुआ है। उसने दुनिया के देशों से इस मसले पर बात की लेकिन उसे किसी का साथ नहीं मिला। इस निराशा में वहां के नेताओं के साथ-साथ पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी भी तिलमिलाए हुए हैं। हर तरफ से हताश और निराश पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने शुक्रवार को पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर के मुजफ्फराबाद में एक रैली की और भारत के खिलाफ उकसाऊ बयान दिए। इस रैली में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी ने भी भड़काऊ बयान दिया। अफरीदी ने अपने दादा का जिक्र कर कश्मीर का मुद्दा यूएन में उठाने की मांग की।

बता दें कि अफरीदी ने एक ट्वीट कर लोगों से इस रैली में शामिल होने की अपील की थी। अफरीदी ने भड़काऊ बयान देते हुए कहा कि कश्मीर में मुसलमानों पर जुल्म हो रहा है। उन्होंने रैली में भारत का बिना नाम लिए कहा, 'हम सबको होशियार हो जाना चाहिए। जबतक हम होशियार नहीं होंगे, एक कौम नहीं होंगे ये लोग हमलोगों पर ऐसे ही जुल्म करते रहेंगे।' पाकिस्तान के इस पूर्व ऑलराउंडर ने कहा कि पीएम इमरान खान ने कश्मीर को लेकर पूरे दुनिया में आवाज उठाई और हम सब उनका धन्यवाद करते हैं।

बता दें कि जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 के खात्मे के बाद से ही अफरीदी भारत के खिलाफ बयान दे रहे हैं। उनके बयानों पर पूर्व भारतीय ओपनर गौतम गंभीर ने उन्हें आड़े हाथों लिया था। शाहिद अफरीदी ने एलओसी का दौरा करने की भी बात वाले बयान का उनका साथ पाकिस्तान बल्लेबाज जावेद मियांदाद ने भी दिया था। इसपर गंभीर ने तल्ख टिप्पणी करते हुए कहा था कि कुछ लोग ऐसे होते हैं जो कभी बड़े नहीं होते हैं और उनका दिमाग वक्त के साथ विकसित नहीं होता है। गंभीर ने कहा था कि अगर अफरीदी को राजनीति का इतना शौक है और हर मुद्दे पर राजनीति करनी है तो उन्हें पॉलिटिक्स ही जॉइन कर लेना चाहिए।
 

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment