खेल

इंग्लैंड के लिए खुशखबरी,ज्यादातर खिलाड़ी बीमारी से उबरे

केपटाउन
दक्षिण अफ्रीका दौरे की शुरुआत से ही बीमारी से जूझने के बाद इंग्लैंड के ज्यादातर खिलाड़ी स्वस्थ हो गए हैं, जिससे यहां खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट में टीम को बेहतर संयोजन के साथ मैदान में उतरने का मौका मिलेगा। दिसंबर में दौरे के शुरू होने के बाद से 11 खिलाड़ी और सहयोगी स्टाफ के छह सदस्य किसी न किसी समय बीमार हुए, लेकिन मंगलवार को जारी मेडिकल बुलेटिन में कहा गया, ''अब कोई और खिलाड़ी बीमारी की चपेट में नहीं आया है।''

सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच शुक्रवार से खेला जाएगा और तब तक इंग्लैंड की पूरी टीम के स्वस्थ होने की संभावना है। बीमार हुए क्रिकेटरों की सूची में कल सलामी बल्लेबाज डोमीनिक सिबले भी शामिल हो गए थे। सिबले से पहले कप्तान जो रूट, उप कप्तान बेन स्टोक्स, जोस बटलर, स्टुअर्ट ब्रॉड, जोफ्रा आर्चर और जो डेनली शुरुआती टेस्ट के दौरान बीमार हो गए थे।

बल्लेबाज ओले पोप बीमारी के कारण पहले टेस्ट में चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे, जबकि क्रिस वोक्स, मार्क वुड और जैक लीच बीमारी से जूझ रहे थे। बीमारी को फैलने से रोकने के लिए कई खिलाड़ियों को बाकी खिलाड़ियों से अलग भी रखा गया था।

दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच सीरीज का पहला टेस्ट मैच सेंचुरियन में खेला गया था। इस मैच में दक्षिण अफ्रीका ने इंग्लैंड को 107 रनों से मात दी थी। सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच शुक्रवार से खेला जाएगा। इंग्लैंड क्रिकेट टीम के कोच क्रिस सिल्वरवुड ने ऐसे संकेत दिए हैं कि वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच में स्पिनर की जगह बनाने के लिए अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड में से किसी एक को बाहर बैठा सकते हैं।

अगला मैच न्यूलैंड्स में होना है और यहां कि पिच स्पिनरों की मददगार मानी जाती है। कोच ने कहा, “हमें न्यूलैंडस में स्पिनर खेलाने के बारे में सोचना होगा। हम अपना होमवर्क करके ही वहां जाएंगे।”

आईसीसी ने सिल्वरवुड के हवाले से लिखा है, “एंडरसन और ब्रॉड के रूप में हमारे पास बहुत अनुभव है और हम अगर उसे हर मैच में न ले जाएं तो हमारी गलती होगी। लेकिन अगर आप चाहते हैं कि आपके युवा सामने आएं तो और अगर हमें स्पिनर के लिए जगह बनानी पड़ी तो हमें देखना होगा कि कौन सा तेज गेंदबाज पिच के मुताबिक ठीक रहेगा। अगर बड़ा फैसला लेने की जरूरत पड़ी तो हम पीछे नहीं हटेंगे।”

 

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment