देश

‘आपने KBC में जीते 35 लाख’ कहकर महिला को ठगा

 
नोएडा

टीवी कार्यक्रम कौन बनेगा करोड़पति (KBC) में लकी विजेता बनने का झांसा देकर एक महिला से ठगी का मामला सामने आया है। ठगों ने 35 लाख रुपये इनाम जीतने का झांसा दिया। बाद में इनकम टैक्स के नाम पर 61 हजार रुपये मांगे गए। महिला के पास रुपये नहीं थे तो उन्होंने सुदखोर से 10 पर्सेंट महीने के ब्याज पर रुपये लेकर ठगों के खाते में भेज दिया। फिर उनसे दोबारा 51 हजार रुपये की मांग की गई। महिला ने देने से मना किया तो ठगों ने मोबाइल नंबर बंद कर लिया। सेक्टर-39 थाने में केस दर्ज किया गया है।

मूलरूप से समस्तीपुर (बिहार) निवासी कंचन देवी सेक्टर-45 के छलेरा में परिवार के साथ रहती हैं। 4 साल पहले पति की मौत हो गई थी। कंचन एक डॉक्टर के यहां नर्स हैं। 27 सितंबर को उनके पास एक कॉल आई। कॉल करने वाले ने खुद को मदन कुमार बताया। मदन ने कहा कि वह केबीसी से बोल रहा है। उनकी 35 लाख रुपये की लॉटरी लगी है।

कॉल पर ही उसने कंचन से आधार कार्ड, बैंक खाता संख्या और गांव का पता आदि मांगा, जिसे उन्होंने वॉट्सऐप पर भेज दिया। बाद में इनकम टैक्स के तौर पर 61 हजार रुपये मांगे गए। महिला ने अपने गांव से ब्याज पर रुपये मंगवाकर ठगों के खाते में जमा करवा दिया।

28 सितंबर को दोबारा कॉल कर उन्हें अमिताभ बच्चन और मुकेश अंबानी से मिलाने की बात कही और 51 हजार रुपये फिर मांगे। इसके बाद कंचन रुपये देने से मना कर दिया। एएसआई सुधीर कुमार ने बताया कि साइबर सेल में जांच के लिए शिकायत भेजी गई है।
 

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment