देश

आज IIM में लगेगी योगी के मंत्रियों की क्लास, पॉलिसी प्लानिंग से लेकर ग्रुप डिस्कशन

 
लखनऊ 

प्रबंधन की पढ़ाई में दुनिया की चुनिंदा संस्थाओं में शामिल इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ लखनऊ में रविवार को सीएम योगी आदित्यनाथ के मंत्रियों की क्लास लगेगी. यहां पर उन्हें लीडरशिप की ट्रेनिंग दी जाएगी.  

योगी आदित्यनाथ के मंत्रियों को आईआईएम के प्रोफेसर आर्थिक मुद्दों पर लेक्चर देंगे और राज्य की आर्थिक और सामाजिक तरक्की पर चर्चा करेंगे. रविवार सुबह सभी मंत्री सीएम योगी के निवास स्थान 5 कालिदास मार्ग पर पहुंचेंगे. यहां से सभी मंत्री आईआईएम लखनऊ जाएंगे. लगभग साढ़े नौ बजे सीएम सभी मंत्रियों को संबोधित करेंगे. इसके बाद योगी के मंत्रियों का ट्रेनिग सेशन शुरू होगा.

चर्चा के दौरान देश के चार टॉप राज्यों से उत्तर प्रदेश की तुलना की जाएगी. ये तुलना अहम मानकों पर होगी. इसके बाद नेतृत्व और विजन पर चर्चा होगी. ट्रेनिंग के दौरान मंत्रियों को संचार और प्रभावी तरीके से अपनी बात कहने के गुर भी सिखाए जाएंगे. आईआईएम की इस क्लास में वित्तीय प्रबंधन, फाइलों के जल्द निस्तारण और बजट के अच्छे और प्रभावी इस्तेमाल पर भी बात होगी. चर्चा के दौरान मंत्रियों को ग्रुप डिस्कशन का भी मौका मिलेगा.

ट्रेनिंग का ये दौर अगले दो और रविवार यानी 15 सितंबर और 22 सितबंर को भी चलेगा. दूसरे रविवार को नीति को गढ़ने और उनके कार्यान्वयन पर चर्चा होगी. इस दौरान मंत्रियों को प्रोजेक्ट मॉनिटरिंग और कंट्रोल सिस्टम पर भी ट्रेनिंग दी जाएगी.

तीसरे रविवार को निर्णय लेने की क्षमता, रिस्क असेसमेंट और राजनीतिक नेतृत्व पर चर्चा की जाएगी.

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment