देश

आज इंडिया बिजनेस पवेलियन का भी करेंगे दौरा, शिंजो आबे से मिले PM मोदी

 
नई दिल्ली 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रूस के व्लादिवोस्तोक में जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे से मुलाकात की. इस औपचारिक मुलाकात के दौरान पीएम मोदी और शिंजो आबे के बीच दोनों देशों के व्यापारिक संबंधों पर बातचीत हुई. पीएम मोदी ने आज मलेशिया के प्रधानमंत्री महातिर बिन मोहम्मद से भी मुलाकात की. पीएम मोदी मंगोलिया के राष्ट्रपति से भी मुलाकात करेंगे.

आज पीएम नरेंद्र मोदी सुबह 9.40 बजे इंडिया बिजनेस पवेलियन का दौरा करेंगे. इसके बाद सुबह 10 बजे इस्टर्न इकोनॉमिक फोरम के नेताओं के साथ वर्किंग लंच करेंगे. पीएम मोदी सुबह 11.30 बजे इस्टर्न इकोनॉमिक फोरम के प्लेनरी सेशन में हिस्सा लेंगे. इसके बाद दोपहर 3 बजे जूडो टूर्नामेंट में जाएंगे.

दो दिन के ऐतिहासिक दौरे पर रूस के व्लादिवोस्तोक पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ द्विपक्षीय वार्ता की. साझा प्रेस वार्ता में दोनों नेताओं के सामने कई अहम समझौतों पर हस्ताक्षर हुए, साथ ही साथ दोनों नेताओं ने द्विपक्षीय और अंतरराष्ट्रीय मसलों पर चर्चा की. इस दौरान पीएम मोदी ने अफगानिस्तान के मसले पर कहा कि भारत हमेशा स्वतंत्र अफगानिस्तान की आशा करता है. इसके अलावा पीएम मोदी ने कहा कि भारत-रूस मानते हैं कि किसी देश के आंतरिक मसले में किसी तीसरे देश को दखल नहीं देना चाहिए.

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment