अब डार्क मोड Google Translate ऐप में

स्मार्टफोन यूजर्स में डार्क मोड का क्रेज तेजी से बढ़ रहा है। यही कारण है कंपनियां अपने ऐप्स में डार्क मोड सपॉर्ट उपलब्ध करा रही है। इसी कड़ी में अब Google ने Google Translate ऐप के लिए डार्क मोड लॉन्च कर दिया है। डार्क मोड गूगल के लेटेस्ट ऑपरेटिंग सिस्टम Android 10 के सबसे खास फीचर्स में से एक है, लेकिन इसके बावजूद गूगल के कई ऐप्स में इसकी कमी अभी बरकरार है। हालांकि, गूगल ट्रांसलेट ऐप यूजर अब डार्क मोड का मजा ले सकते हैं।

लेटेस्ट वर्जन से करना होगा अपडेट
गूगल ट्रांसलेट में डार्क मोड इंजॉय करने के लिए ऐप को अपडेट करना होगा। यह फीचर इस ऐप के वर्जन नंबर 6.5 के लिए रोलआउट किया गया है। कंपनी ने इसे आईओएस और ऐंड्रॉयड के लिए रिलीज किया है। 9टू5 गूगल की एक रिपोर्ट के अनुसार यह सर्वर-साइड स्विच है और उन्हें इस फीचर के लिए थोड़ा इंतजार करना पड़ सकता है।

आईफोन को मिला डार्क मोड
अगर आपके पास आईफोन है तो इस बात की काफी उम्मीद है कि यह फीचर ऐप स्टोर पर मौजूद लेटेस्ट वर्जन को सपॉर्ट करता हो। रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि ऐंड्रॉयड में गूगल ट्रांसलेट ऐप को मिला डार्क मोड दूसरे ऐप्स के थोड़ा अलग है। इसके साथ ही इसमें दिखने वाले टेक्स्ट भी थोड़े हल्के नजर आते हैं।

शुरुआत में मिलेगा लिमिटेड सपॉर्ट
हाल में CNET की एक रिपोर्ट आई थी जिसमें कहा गया था कि गूगल अपने इस ऐप के लिए एक नया फीचर रोलआउट करने के बारे में सोच रहा है। बताया जा रहा है कि इस फीचर में स्पीड और ऐक्युरेसी के लिए आर्टिफिशल इंटेलिजेंस की मदद ली जाएगी। हालांकि, इसके लिए इंटरनेट कनेक्शन की जरूरत पड़ेगी ताकि गूगल सर्वर को ऐक्सेस किया जा सके। कंपनी ने कहा है कि शुरुआत में यह फीचर केवल स्मार्टफोन के माइक से कैप्चर किए गए लाइव ऑडियो के लिए काम करेगा।

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment